bal kaise lambe kare |bal lambe karane ke garelu Upay | Long Hairs

दोस्तों आज के इस लेख में है आपको ऐसे गरेलु नुस्के बताने वाले है की आपकी जो बालो की प्रॉब्लम है वो जल्द ही मिट जाएगी । 

तो दोस्तों आज हम अपने बाल कैसे लम्बे करे इस टॉपिक पर हम आपको कुछ जानकरी देने वाले है तो आप इस लेख को पूरा जरूर पढ़े । 

लोग कहते हमारी चोटी इतनी है । तो इतनी भी बढ़ती थोड़े से भी बाल लंबे नहीं होते। इतने से बाल रह गए उल्टा अब तो चोटी पतली होती जा रही है।

वीक होते जा रहे बाल थिन होते जा रहे बालों की मोटाई कम होती जा रही है । जिस वजह से चोटी भी बारीक होती जा रही बाल बढ़ने का नाम ही लेते।

क्या ऐसा करें। आज आपको इतना बढ़िया घरेलू उपाय बताएँगे अगर आप इसे करेंगे तो हफ्ते में सिर्फ दो बार इसे कर लेना ।

आप कहेंगे मजा आया आपने क्या चीज बताई हमारे तो बालों में फिर से जान आने लगी हमारे बाल फिर से बढ़ने लगे तो क्या करना है ।

  • एलोवीरा का ताजा पत्ता तोड़ो उसमें से दो चार चम्मच एलोवेरा का गूदा निकाल लो। जितने आपके बाल है उतनी आवश्यकता के अनुसार इसे हमने बालों में लगाना है और उसमें बराबर मात्रा में अरंडी का तेल डालना है । दोनों को अच्छे से मसलकर मिक्स कर लें। ऐसे मिक्स कर लें कि दोनों एक दूसरे में पूरी तरह से समा जाए । 

अब उसको आपको बालों पर अच्छे से अप्लाई करना है । बालों की जड़ों में बालों के ऊपर बालों की जड़ों से लेकर सिरे तक हर जगह पर उसे प्यार से पूरे पेड़ लगा लें ।

और इसके बाद आप बालों को बांधकर रात को ये काम करें बांधकर आप सो जाएं और सुबह उठ के किसी माइल्ड शैम्पू से या आंवला रीठा शिकाकाई के घोल से साफ कर लें।

हफ्ते में सिर्फ दो बार करना है जिस दिन भी आपको लगता है । बाल धोने हैं उस दिन रात को करके अगले दिन बाल धो लेना आपको गोस्वामीजी क्या कमाल की चीज बताई ।

हमारे बालों की स्ट्रेंथ बढ़ती छोटी मोटी होने लगी बाल खिलने लगे बालों में जान आने लगी। बालों की जो वीकनेस हैं बाल जो पतले हो रहे हैं वो जड़ें कमजोर रही हैं जो बाल ग्रोथ नहीं कर पाते।

जो बाल बढ़ना रुक गए थे आपके रिश्ते की बस यहां तक बाल तो अब आगे एक सेंटीमीटर भी लंबे ने वे 6 महीने से कोशिश कर रहे हैं।

आप इसे करना शुरू करें आपके बाल तेजी से बढ़ने लगे और परमात्मा ने चाहा तो इतने ज्यादा बढ़ेंगे कि आपको उल्टा बाल कटवाने की जरूरत पड़ेगी ।

तो दोस्तों हमने आपको अपने बल कैसे लम्बे करे इसके बारे में एक गरेलु नुस्खा बताया है । अगर आप इसे हप्ते में सिर्फ दो बार करते है तो आपके बाल 100% लम्बे भी हो जायेंगे और ज्यादा ग्रो भी करेंगे । 

तो दोस्तों हमें उम्मीद है की आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा तो आप इस लेख को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे ताकि उनकी भी तकलीफ दूर हो जाये । धन्यवाद । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *